Siemens cnc turning programming example in Hindi , Siemens turing example

Also Read

Siemens cnc turning programming example in Hindi , Siemens turing example ,
 
Cnc turning part drawing for siemens control programming


Siemens control cnc programming pdf download

हेलो दोस्तों आज मैं आपको बताने वाला हूं कि siemens control system में कोई भी टर्निंग पार्ट का सीएनसी प्रोग्राम कैसे बनाया जाता है तो आप मेरे इस ब्लॉक पर बने रहिए और ध्यान से पूरा पढ़ें।

 दोस्तों  Fanuc की cnc turning machine  में तो अपने प्रोग्राम बनाया होगा लेकिन कुछ भाइयों को siemens सिस्टम देखते ही हालत खराब हो जाती है तो siemens में कैसे प्रोग्राम मनाया जाता है किसी भी पार्ट का वह पूरा डिटेल मैंने आपको नीचे दिया हुआ है, ध्यान से समझें।


दोस्तों जैसा कि आप fanuc सिस्टम पर काम करते होंगे तो उसमें मशीन को Home पोजीशन पर ले जाने का अलग से Home position कोड होता है और siemens system में अलग कोड होता है तो कुछ भाइयों को यह चीज समझ में नहीं आती की सिमेंस में कोनसा home पोजीशन  code डलेगा
 तो  मैंने एक पार्ट  programm का एग्जांपल नीचे दिया हुआ है ,उसको देखकर आप अच्छे तरीके से समझ सकते हैं कि siemens मशीन में Home पोजीशन कैसे डाली जाती है।

Siemens control cnc turning lathe machne में kisi programme me radius कैसे डालते हैं?

 यदि किसी भी पार्ट में रेडियस है तो उसे रेडियस को कैसे डाला जाता है, Fanucसिस्टम में अलग तरीका होता है और siemens में अलग तरीका होता, दोनों अलग-अलग सिस्टम हैं और उनका प्रोग्राम बनाने का तरीका भी अलग-अलग होता है तो ध्यान से समझे कि siemens control की प्रोग्रामिंग कैसे की जाती है, उसका पूरा एक programming example नीचे दिया हुआ है।

 Siemens control cnc programming example in details 


 सिमेंस की सीएनसी टर्निंग मशीन में ऊपर मैंने एक part की ड्राइंग दिखाई हुई है और उसका सीएनसी प्रोग्रामिंग का एग्जांपल नीचे दिया हुआ है, जिसे आप देख कर अच्छे तरीके से siemens control के प्रोग्रामिंग को समझ सकते हैं ,कि कोई भी पार्ट यदि सीमेंट की lathe machine पर बनाना है तो उस पार्ट की प्रोग्रामिंग कैसे करेंगे ।

ऊपर दी हुई ड्राइंग में मैं siemens ki lathe machine में chamfer और Radius किस तरह से लगाई जाती है, मशीन को home पोजीशन पर किस कोड से ले जाया जाता है वह पूरा मैंने आपको नीचे इस प्रोग्राम में समझाया है तो आप इसे ध्यान से पढ़ें।


दोस्तों सिमेंस प्रोग्रामिंग का यह ब्लॉग आपको अच्छा लगा हो तो मेरे Blog  को फॉलो करने और लाइक करें अपने दोस्तों को शेयर करें धन्यवाद


Post a Comment

और नया पुराने
FOLLOW ME BLOGGERFOLLOW
Join WhastsApp Group Join Now